Up Board Result 2022 Date: यूपी बोर्ड रिजल्ट को लेकर आया बड़ा अपडेट, देखिए कब हो सकता है रिजल्ट घोषित

Up Board Result 2022 Date इस वर्ष लगभग 48000 छात्र-छात्राओं ने यूपी बोर्ड की परीक्षाएं दी है परीक्षाओं के लिए 51,90,689 परीक्षार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। हालांकि इसमें से 4775 749 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए हैं।

"<yoastmark

Up Board 10th 12th Result 2022 Latest Update: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद(UPMSP) अब जल्द ही यूपी बोर्ड दसवीं, 12वीं की परीक्षाओं के रिजल्ट जारी करने जा रहा है। कॉपियों की चेकिंग का काम खत्म हो गया है और बोर्ड अब रिजल्ट तैयार करने में लगा है। जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में परीक्षा फल निर्धारण की प्रक्रिया को अनुमति दे दी गई है। अब जल्द ही रिजल्ट तैयार करने का काम पूरा होगा जिसके बाद छात्रों की मार्कशीट जारी कर दी जाएगी।

पिछले वर्ष कोरोनावायरस के चलते परीक्षाएं रद्द कर दी गई थी जिसके बाद स्टेट बोर्ड ने रिजल्ट तैयार करने के लिए परीक्षा फल निर्धारित की प्रक्रिया तय की गई थी। इस वर्ष परीक्षाएं वापिस ऑफलाइन मोड में आयोजित की गई है। अब नए परीक्षाफल निर्धारण प्रक्रिया को अनुमति मिलने के बाद रिजल्ट जल्द रिलीज किया जाएगा।

इस वर्ष लगभग 48000 छात्र-छात्राओं ने यूपी बोर्ड की परीक्षाएं दी है। परीक्षाओं के लिए 51 लाख 90 हजार 689 परीक्षार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। हालांकि, इसमें से 47 लाख 75 हजार 749 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए। इसमें से 25 लाख 25 हजार 07 कैंडिडेट हाईस्कूल के थे। जबकि 22 लाख 50 हजार 742 42 कैंडिडेट इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे।

बोर्ड के अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार यूपी बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट जून के दूसरे सप्ताह तक जारी होने की संभावना है। बोर्ड ने अभी तक रिजल्ट डेट और टाइम की कोई अधिकारी घोषणा नहीं की है। रिजल्ट डेट से जुड़े किसी भी अपडेट के लिए छात्र vidyastudy.com पर नजर बनाकर रखें।

1 thought on “Up Board Result 2022 Date: यूपी बोर्ड रिजल्ट को लेकर आया बड़ा अपडेट, देखिए कब हो सकता है रिजल्ट घोषित”

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!