Cuet Exam 2023 | Cuet Exam Center बड़ी अपडेट | Cuet Exam Center में बड़ा बदलाव अब ये है नया Center

Cuet Exam Center 2023: नमस्कार दोस्तों, देखिए आप लोगों का सेंटर में बहुत ही बड़ा बदलाव हुआ है। जैसा की आप सभी को पता है कि सबसे पहले आप लोगों का सेंटर लिस्ट जारी हो रहा है। उसके बाद आप लोगों का एडमिट कार्ड जारी हो रहा है। अगर आप लोगों का सेंटर लिस्ट में कोई ओर सेंटर लिस्ट है और आपका एडमिट कार्ड में कुछ अलग सेंटर है। तो आपको घबराना नहीं है।

क्योंकि यहां पर NTA के द्वारा यानी कि CUET के द्वारा यहां पर सेंटर में बदलाव किया जा रहा है तो आप लोगों को यहां पर बिल्कुल भी टेंशन नहीं लेना है। और आपका जो एडमिट कार्ड में सेंटर दिया गया है। उसी सेंटर में जाना है। और आपको एग्जाम देना है। मतलब यहां पर आपको पहले वाला सेंटर लिस्ट नहीं देखना है। अब आपको देखना है कि एडमिट कार्ड में कौन सा सेंटर दिया हुआ है। तो एडमिट कार्ड में जो सेंटर दिया हुआ रहेगा उसी सेंटर में आप लोगों को जाना है।

विरोध के बाद CUET ने परीक्षा सेंटर बदला

 Cuet ug Exam Center 2023:छात्र- छात्राओं व आजसू छात्र संघ के विरोध के बाद NTA ने यूजी CUET (कॉमन यूनिवर्सिटी इंट्रेंस टेस्ट) के कई छात्र – छात्राओं का प्रवेश परीक्षा केंद्र को बदल दिया है। दरभंगा समेत अन्य दूसरे राज्यों में बनाए गए सेंटर को बदलते हुए धनबाद या आसपास के जिलों में सेंटर आवंटित किया गया है । ऐसे छात्रों का फिर से एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया गया है।

CUET UG एग्जाम सेंटर में बदलाव

बताते चलें कि धनबाद व झारखंड से बाहर बिहार के दरभंगा व अन्य जिलों में सेंटर बनाने का विरोध करते हुए कई छात्र – छात्राओं ने एनटीए से शिकायत की थी। आजसू छात्र संघ बीबीएमकेयू के अध्यक्ष विशाल महतो ने बताया कि राज्य से बाहर सीयूईटी परीक्षा का सेंटर दिया गया था।

  • छात्र-छात्राओं की शिकायत के बाद एनटीए ने बदला सेंटर
  • आजसू विवि में एडमिशन को सीयूईटी की बाध्यता खत्म करने की मांग जारी

हमारे WhatsApp Group के साथ जुड़ें !
हमारे Telegram Channel के साथ जुड़ें!

अब सेंटर में बदलाव कर दिया गया है, लेकिन आजसू राज्य के विश्वविद्यालयों में एडमिशन के लिए सीयूईटी की बाध्यता खत्म करने की मांग जारी रखेगी। इसके लिए आंदोलन भी होगा।

Exam Name Official Websites
NEET (UG) – 2023 neet@nta.ac.in/
CUET (UG) – 2023 https://cuet.samarth.ac.in/
CUET (PG) – 2023 https://cuet.nta.nic.in/

 

Important Link
CUET Exam City Slip Download
Click Here
CUET Admit Card 2023 Download Link
Click Here
Official Notice PDF
Click Here
Official Website Click Here
Join Telegram Channel Click Here
Join WhatsApp Group Click Here

 

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!