CUET UG 2023 Big Update: अब 11 जून तक चलेगी सीयूईटी यूजी की परीक्षा, एडमिट कार्ड नहीं मिलने से छात्र परेशान..

CUET UG Exam 2023: विद्यार्थियों की संख्या और तकनीकी गड़बड़ी की वजह से नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET)-UG की परीक्षा आगे बढ़ाई है।

अब 11 जून तक पेपर होंगे। मगर एडमिट कार्ड जारी नहीं होने से विद्यार्थी परेशान हैं। इसे लेकर एजेंसी ने नोटिस निकाला है, जिसमें अगले 24 घंटे के भीतर कार्ड अपलोड करने की बात कही है। मामले में रविवार-सोमवार तक विद्यार्थियों के एडमिट कार्ड में सेंटर भी दर्शाया जाएगा।

सीयूईटी यूजी की परीक्षा 21 से 31 मई तक रखी थी। परीक्षा में देशभर से 14 लाख छात्र-छात्राएं शामिल हुए। 250 विश्वविद्यालय व कालेजों में विद्यार्थियों को प्रवेश मिलेगा। एनटीए ने 1 से 7 जून की तारीख रिजर्व रखी थी। इस बीच उन सेंटर की परीक्षा करवाई जाएगी, जहां तकनीकी गड़बड़ी से परीक्षाएं प्रभावित हुई हैं। मगर एजेंसी ने 11 जून तक परीक्षा आगे बढ़ाई है, क्योंकि कई विद्यार्थियों के सेंटर अन्य शहरों में आए थे। एजेंसी को ई-मेल करने के बाद उनका सेंटर बदला गया। अब कुछ विद्यार्थियों के नए सिरे से एडमिट कार्ड निकाले जा रहे हैं। परीक्षा नजदीक होने से उनकी चिंताएं बढ़ गई है।

CUET UG 2023 Big Update

हमारे WhatsApp Group के साथ जुड़ें !
हमारे Telegram Channel के साथ जुड़ें!

सोमवार तक आएंगे एडमिट कार्ड

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के सीयूईटी चेयरमैन डा. कन्हैया आहूजा ने बताया कि परीक्षा 8 जून तक चलेगी। उसके एडमिट कार्ड सोमवार तक आएंगे। इस बारे में एजेंसी से ई-मेल के माध्यम से चर्चा हुई है। विद्यार्थियों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि सीयूईटी यूजी-पीजी दोनों अब साथ-साथ चलेंगी। संभवत: रिजल्ट भी इस महीने आने की उम्मीद है। उसके आधार पर विश्वविद्यालय सीयूईटी काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू करेगा। पहले विद्यार्थियों को काउंसिलिंग के लिए भी पंजीयन करवाना होगा।

Important Link
CUET Exam City Slip Download
Click Here
CUET Admit Card 2023 Download Link
Click Here
Official Notice PDF
Click Here
Official Website Click Here

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!