CUET PG Latest News: अंतिम समय में परीक्षा केंद्र में बदलाव के कारण सीयूईटी पीजी परीक्षा 2023 रद्द…

CUET PG Exam 2023 Canceled: कॉमन यूनिवर्सिटी इंट्रेंस टेस्ट (CUET) कंडक्ट करने वाली एजेंसी NTA ने झारखंड की राजधानी रांची में आयोजित होने वाली CUET PG की परीक्षा का केंद्र अंतिम समय में बदल दिया। जिसकी वजह से छात्रों ने परीक्षा केंद्र में जमकर विरोध किया।

इससे सेंटर पर पहुंच चुके स्टूडेंट्स परेशान हो गये। परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे विद्यार्थियों का आक्रोश भड़क उठा और उन्होंने जमकर हंगामा किया। हालांकि, बाद में उन्हें आश्वासन दिया गया कि परीक्षा का आयोजन फिर से किया जायेगा, लेकिन कब परीक्षा ली जायेगी, इसकी जानकारी उन्हें नहीं दी गयी है।

तुपुदाना इंडस्ट्रियल एरिया के आईडीएन डिजिटल जोन आईडीजेड में परीक्षा देने के लिए पहुंचे स्टूडेंट्स ने मीडिया को फोन पर यह जानकारी दी। अंशु कुमारी, आरती कुमारी, रोशन कुमार गुप्ता और अन्य स्टूडेंट्स ने बताया कि वे तुपुदाना परीक्षा केंद्र पहुंच गये थे। यहां उन्हें बताया गया कि आपका केंद्र बदल गया है। ई-मेल चेक करें। उन्होंने ई-मेल चेक किया, तो नया एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए कहा गया।

तुपुदाना था परीक्षा केंद्र, बाद में बदल कर ओरमांझी कर दिया

मीडिया को स्टूडेंट्स ने बताया कि 9 जून को होने वाली Common University Entrance Test [CUET (PG) -2023] के लिए 7 जून 2023 को पहला एडमिट कार्ड डाउनलोड हुआ था। इसमें उनका परीक्षा केंद्र आईडीएन डिजिटल जोन आईडीजेड तुपुदाना रांची अंकित था। इसके आधार पर वे तुपुदाना इंडस्ट्रियल एरिया स्थित अपने परीक्षा केंद्र पर पहुंच गये। लेकिन परीक्षा से ऐन पहले New Admit Card जारी कर दिया गया। इसमें उनका परीक्षा केंद्र भी बदल दिया गया, जो इस केंद्र से काफी दूर है।

CUET PG Exam 2023 Latest News

हमारे WhatsApp Group के साथ जुड़ें !
हमारे Telegram Channel के साथ जुड़ें!

CUET PG Exam 2023- Overview

Conducted By National Testing Agency (NTA)
Category Admit Card
Article CUET PG Exam 2023 Latest News
Nationality India
Registration Date 06 May 2023 to 11 May 2023
Admit Card Download Available
Admit Card Date 10 June 2023 (Expected)
Exam date 12 June 2023
Official Website cuet.nta.nic.in
  
 WhatsApp
Join Us
Telegram
Join Us

परीक्षा से पहले 9 जून को जारी हुआ दूसरा एडमिट कार्ड

स्टूडेंट्स ने बताया कि 9 जून को परीक्षा से पहले जब उन्होंने नया एडमिट कार्ड डाउनलोड किया, तो देखा कि उनका परीक्षा केंद्र रामटहल चौधरी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (RTCIT) में है। यह ओरमांझी ब्लॉक चौक के पास है। तुपुदाना और ओरमांझी के बीच की न्यूनतम दूरी 33.4 किलोमीटर है, जहां पहुंचने में एक से डेढ़ घंटे लग जायेंगे। नये केंद्र की जानकारी भी उन्हें तब दी गयी, जब परीक्षा शुरू होने का समय था।

परीक्षा केंद्र पहुंचे, तो बताया गया- सेंटर बदल गया है

स्टूडेंट्स ने बताया कि परीक्षा केंद्र में 3 बजे पहुंच जाना था। 3:15 बजे गेट बंद करने की सूचना दी गयी थी। लेकिन, परीक्षा देने के लिए आये विद्यार्थियों को नये केंद्र के बारे में 3 बजे के बाद सूचित किया गया। ऐसे में न्यूनतम 33.4 किलोमीटर की दूरी तय करके बच्चे कैसे एग्जाम सेंटर तक पहुंच पायेंगे। बता दें कि तुपुदाना इंडस्ट्रियल एरिया से ओरमांझी जाने के कई रास्ते हैं।

तुपुदाना से ओरमांझी जाने में लगते हैं एक से डेढ़ घंटे

अगर रांची रिंग रोड से होकर जाते हैं, तो आपको तुपुदाना इंडस्ट्रियल एरिया से ओरमांझी ब्लॉक चौक तक जाने में करीब घंटे का वक्त लगेगा। इसके लिए आपको 54.4 किलोमीटर की दूरी तय करनी होगी। अगर आप एनएच-20 के रास्ते जाते हैं, तो 37.8 किलोमीटर की दूरी आपको तय करनी होगी। इसमें सवा घंटे लग जायेंगे। वहीं, खूंटी रोड से जायेंगे, तो 33.4 किलोमीटर का सफर करने में आपको करीब डेढ़ घंटे लग जायेंगे।

Important Link
CUET Exam City Slip 2023 Download Link
Click Here
CUET PG Admit Card 2023
Click Here
Official Notice PDF
Click Here
Previous Year Question Download 
Click Here
Official Website Click Here
Join Telegram Channel Click Here
Join WhatsApp Group Click Here

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!