JAC Board 12th Exam 2024: 28 नवंबर से भरे जाएंगे इंटरमीडिएट का परीक्षा फॉर्म, यहां देखिए पूरी जानकारी

JAC Exam Date 2024: झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) ने इंटरमीडिएट परीक्षा 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि की घोषणा की है। छात्र-छात्राएं 28 नवंबर से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे, जो 12 दिसंबर तक बिना विलंब शुल्क के हो सकता है, जबकि 13 दिसंबर से 20 दिसंबर तक विलंब शुल्क के साथ आवेदन भरे जाएंगे। इसमें स्कूलों और कॉलेजों में पढ़ रहे नियमित, स्वतंत्र और पूर्ववर्ती छात्र-छात्राएं आवेदन कर सकेंगे।

स्कूल और कॉलेज छात्र-छात्राओं को आवेदन की प्रति उपलब्ध कराएंगे। छात्र-छात्राएं उसे विधिवत भरकर स्कूल लेकर आएंगे, जहां से शिक्षक उसे ऑनलाइन करेंगे। इससे पहले मैट्रिक परीक्षा के लिए 16 नवंबर से ऑनलाइन आवेदन भरे जा रहे हैं। दो दिसंबर तक इसके आवेदन भरे जाएंगे। जैक की ओर से मैट्रिक व इंटरमीडिएट परीक्षा 2024 का शिड्यूल पहले ही जारी किया जा चुका है। ये परीक्षाएं छह फरवरी से 26 फरवरी 2024 तक होंगी। जैक ने विलंब शुल्क के साथ नौवीं के रजिस्ट्रेशन की तिथि 30 नवंबर तक बढ़ाई है।

हमारे WhatsApp Group में जुड़ें👉

Join Now


हमारे Telegram Group में जुड़ें👉

Join Now

आकांक्षा की प्रवेश परीक्षा तीन मार्च को ली जाएगी।

2024 में आयोजित होने वाली इस परीक्षा का समय सुबह 9.45 बजे से एक बजे तक रखा गया है। प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 23 दिसंबर तक है, जबकि प्रवेश पत्र 25 जनवरी से डाउनलोड किए जा सकेंगे। आकांक्षा में इंजीनियरिंग, मेडिकल, और CLAT की निःशुल्क तैयारी के लिए पाठ्यक्रम शामिल है। इंजीनियरिंग के लिए भौतिकी, गणित, रसायन शास्त्र और मेंटल एबिलिटी टेस्ट, मेडिकल के लिए भौतिकी, जीव विज्ञान, रसायन शास्त्र, और मेंटल एबिलिटी टेस्ट और CLAT के लिए अंग्रेजी, जनरल नॉलेज, जनरल स्टडीज, और मेंटल एबिलिटी टेस्ट की परीक्षा होगी, जिसमें सभी की 40-40 अंकों की मान होगी।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!