JAC Board Exam 2024: कक्षा 8वीं 9वीं 10वीं 11वीं 12वीं के छात्रों के रजिस्ट्रेशन व आवेदन में इस दिन से सुधार सकते हैं

JAC Board Exam 2024: सभी राज्य के हाई स्कूलों में, 7 से 9 दिसंबर तक कैंप लगेगा। इसमें मैट्रिक और भौतिक विज्ञान के छात्र-छात्राओं के आवेदन पत्र और पंजीकरण में हुई त्रुटियों को ऑनलाइन सुधारा जाएगा। इस के लिए, झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने सिद्दूल जारी किया है। पहले से, जैक ने चार और नौंवीं दिसंबर को भी प्लस टू स्कूलों और कॉलेजों में कैंप लगाने के लिए निर्देश जारी किया है। इसमें 11वीं के रजिस्ट्रेशन और 12वीं के आवेदनों में हुई त्रुटियों को सुधारने का समय सीमित किया गया है।

झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने निर्देश दिया है कि 2023-25 में भौतिक विज्ञान कक्षा के छात्र-छात्राओं और 2024 में मैट्रिक की परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राओं के रजिस्ट्रेशन में दी गई डेटा की मिलान के लिए सात से नौ दिसंबर तक कैंप का आयोजन किया जाएगा। इसमें पंजीयन और परीक्षा के आवेदन में छात्र-छात्रा और उनके माता-पिता के नाम, जन्मतिथि, जाति, फोटो, हस्ताक्षर, इत्यादि त्रुटियों की संभावना है। परीक्षा के बाद, छात्रों को उसमें सुधार करवाने में कई प्रकार की कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। इसलिए, स्कूल स्तर पर कैंप लगाना आवश्यक है ताकि छात्रों को प्रारंभिक रजिस्ट्रेशन और परीक्षा फॉर्म में संशोधन करने का सुविधा मिले।

हमारे WhatsApp Group में जुड़ें👉

Join Now


हमारे Telegram Group में जुड़ें👉

Join Now

इन कागजों को लाना आवश्यक है

कैंप में, छात्र-छात्राओं को अपने माता-पिता के आधार कार्ड की प्रति और अपनी पासपोर्ट साइज की फोटो साथ में लानी होगी। जो छात्र स्कूल कैप नहीं पहनेंगे, उनके खिलाफ जिला स्तर पर कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए सभी स्कूलों से छात्र-छात्राओं और उनके अभिभावकों को कैंप की सूचना दी जाएगी, ताकि ज्यादा से ज्यादा उपस्थिति हो सके।

नौ तक भरे जाएंगे मैट्रिक के फार्म

जैक ने मैट्रिक 2024 की परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि को बढ़ा दिया है। बिना विलंब शुल्क के पांच दिसम्बर तक आवेदन किए जाएंगे, जबकि विलंब शुल्क के साथ छह से नौ दिसम्बर तक भी ऑनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे। पांच दिसम्बर के बाद जनरेट होने वाले चलान विलंब शुल्क के साथ जनरेट होंगे।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!