झारखंड के शिक्षकों को लेकर महत्वपूर्ण खबरें; यहाँ देखें

शिक्षकों को हटाने से पहले अधिकारियों पर हो कार्रवाई

रांची, 25 दिसंबर 2023: शनिवार को वोकेशनल शिक्षक संघ ने आरयू कुलपति को छह सूत्री मांग पत्र सौंपा है। इसमें समान काम के बदले समान वेतन, शिक्षक और कर्मचारियों के पद का सृजन शामिल है। संघ अध्यक्ष अवधेश ठाकुर ने कहा कि राजभवन से प्राप्त पत्र में अहर्त्ता नहीं रखने वाले शिक्षकों की योग्यता की जांच कर हटाने की मांग की गई है। उन्होंने कहा कि इससे पहले शिक्षकों को हटाने से, उनकी नियुक्ति करने वालों पर राजभवन को योग्यता की जांच करनी चाहिए।

पोस्टर लगाकर विवि में विरोध दर्ज कराया

रांची महानगर की ओर से आरयू कुलपति डॉ अजीत सिन्हा के खिलाफ आरोप लगाने के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने पोस्टर लगाकर विवि परिसर में विरोध किया है। प्रदेश कार्यकारिणी के रोहित शेखर ने कहा कि कुलपति तो परिसर में सक्रिय हैं, लेकिन विवि के गंभीर मुद्दों पर उनकी लापरवाही है।

प्रतिबंधित अवकाश ले सकते हैं शिक्षक

रांची: आरयू के शिक्षकों को 27 से 29 दिसंबर तक प्रतिबंधित अवकाश का आनंद लेने का अधिकार मिला है। राज्यपाल ने इसे मंजूरी दे दी है। विवि ने शनिवार को इसके लिए अधिसूचना जारी किया है, जिसके अनुसार शिक्षक और कर्मचारी इन दिनों में अवकाश ले सकते हैं।

प्रतियोगिता में 12वीं तक के छात्र ले सकेंगे भाग

रांची: आयुष मंत्रालय के सहयोग से चल रहे “कौन बनेगा स्वास्थ्य रक्षक” प्रतियोगिता में 12वीं तक के विद्यार्थी भाग ले सकते हैं।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!