JAC 8th 9th 11th Result 2022 Direct Link is Activated to Check results.

Jharkhand board class 8th 9th 11th result 2022 

JAC Result 2022: नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का इस नए आर्टिकल में दोस्तों इस आर्टिकल के माध्यम से आज हम बताने वाले हैं कि आप सभी का JAC बोर्ड का रिजल्ट जारी कर दिया गया है और अभी अभी जारी किया गया है, जो भी छात्र एवं छात्रा अभी तक अपना रिजल्ट चेक नहीं किया हैं कक्षा 8वीं 9वीं तथा 11वीं का तीनों का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। इसीलिए आप लोग जल्द से जल्द अपना रिजल्ट चेक कर ले और इस पोस्ट को सभी ग्रुप में शेयर करें।

JAC 8th 9th 11th Result 2022 Direct Link is Activated to Check results

ताकि, सभी दोस्तों को पता चल सके कि झारखंड बोर्ड का रिजल्ट ऑफिशियल अर्थात आधिकारिक वेबसाइट jacresults.com के द्वारा जारी किया गया है, तो दोस्तों नीचे लिंक दिया गए सभी कक्षाओं के Link पर क्लिक करके आप रिजल्ट को चेक कर सकते हैं।

JAC Board 8th 9th 11th result 2022

झारखंड अर्थात झारखंड एकेडमिक काउंसिल के अनुसार 2022 के अंतर्गत कक्षा 8 में कुल छात्र छात्राओं की संख्या 500000 से अधिक है इसी तरह कक्षा आठ 9 तथा 11 में भी है तो कुल मिलाकर 15 लाख से भी अधिक छात्र एवं छात्रा इस बार झारखंड बोर्ड परीक्षा में बैठे थे उन सभी का इंतजार खत्म हो चुका है क्योंकि झारखंड बोर्ड ने आप लोगों का रिजल्ट जारी कर दिया है। इसीलिए जितने भी छात्र और छात्रा हैं अभी तक रिजल्ट नहीं चेक किया है तो आप लोग जल्द से जल्द नीचे लिंक के मदद से रिजल्ट चेक कर ले।

8th 9th 11th result 2022: रिजल्ट चेक करते वक्त निम्न दस्तावेजों की जरूरत पड़ेगी

  • रोल कोड
  • रोल नंबर
  • पंजीकरण संख्या
  • स्कूल का नाम
  • छात्र का नाम
  • पिता का नाम
  • माता का नाम
  • विषय
  • प्रचारित

” इन्हीं दस्तावेजों में से कुछ दस्तावेजों की आप लोगों को जरूरत अवश्य ही पड़ेगी”

Note: कक्षा 8वीं के परीक्षार्थी अपना रिज़ल्ट, अपने-अपने संबन्धित स्कूल के Principal या Headmaster से अपना रिज़ल्ट ले सकते हैं। 

JAC 8th 9th 11th result 2022: झारखंड बोर्ड के बच्चों को रिजल्ट का इंतजार हुआ खत्म

जी हाँ आप लोग सही सुन रहे हैं कि आप लोगों का झारखंड बोर्ड का रिजल्ट जारी कर दिया गया है और झारखंड बोर्ड के जितने भी छात्र एवं छात्रा, जो इस बार कक्षा 8वीं 9वीं तथा 11वीं से परीक्षा दिए थे। उन सभी का इंतजार खत्म हो चुका है क्योंकि झारखंड बोर्ड के ऑफिशल वेबसाइट jacresults.com में आप सभी कक्षाओं के Link अभी-अभी  एक्टिव किया गया और जल्द से जल्द आप लोग अपना रिजल्ट चेक करें। और झारखंड बोर्ड के बच्चों को इसकी खास सुविधा दी गई है कि इसी वेबसाइट के नीचे आप लोगों को लिंक देखने को मिल जाएगा। जहां पर क्लिक करते हैं।

आप अपना रोल नंबर रोल कोड और अपने विद्यालय या उच्च विद्यालय तथा महाविद्यालय का नाम दर्ज करते हैं आप लोग अपना रिजल्ट को चेक कर पाएंगे।

JAC Board Result 2022 को चेक कैसे करें

यहां पर आप लोगों को झारखंड बोर्ड के रिजल्ट चेक करने को कहेगा और कैसे चेक करना यह जानकारी यहां पर आप लोगों को प्रदान की जाएगी इसीलिए नीचे दिए गए तभी स्टेप्स को आप लोग शुरू से अंत तक ध्यानपूर्वक पढ़ें और अपना रिजल्ट जरूर चेक करें।

Step 1. सबसे पहले आप लोगों को झारखंड बोर्ड के अधिकारी की वेबसाइट jacresults.com पर चले जाना है अधिकारी वेबसाइट का Direct Link आपको नीचे देखने को भी मिल जाएगा।

Step 2. उसके बाद जैसे ही लिंक पर क्लिक करते हैं आप लोगों को झारखंड बोर्ड के कक्षा 8th 9th तथा 11th का स्क्रीन खुलकर आपके सामने आ जाएगा।

Step 3. जैसे आप अपने अपने कक्षा के लिंक पर क्लिक करते हैं तो वहां पर आप लोगों के ऊपर में दिए गए कुछ दस्तावेजों के नंबर को दर्ज कर देना है और नीचे दिख रहे सबमिट बटन पर क्लिक कर देना है।

Step 4. अब आप लोगों का अपना बोर्ड का रिजल्ट आपके सामने होगा उनको आप डाउनलोड करके रख ले ताकि यह भविष्य में आप लोगों को काम आए।

Important Links
 

Download JAC Board 8th result 2022

Check Here

(Available Now)

 

Download JAC Board 9th result 2022

Check Here

(Available Now)

 

Download JAC Board 11th result 2022

Arts Check Here
Commerce Check Here
Science Check Here
Join Telegram Channel Click Here
Official Website Click Here

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!