Sahara India News: निवेशकों के लिए खुशखबरी, मिलेगा ब्याज समेत सहारा का पैसा, यहां से करें आवेदन।

सहारा इंडिया में फंसे निवेशकों के लिए खुशखबरी

सहारा इंडिया के पास विनेशकों का अब भी 34 हजार 548 करोड़ रुपये फंसा है। सेबी ने 15 हजार करोड़ रुपये रिकवर किये हैं। सहारा से पैसे वापस लेने के लिए केंद्र सरकार की पहल के बाद 19 हजार 650 आवेदन आये हैं। इसमें 17 हजार 536 दावे का निष्पादन हुआ। इसमें 443 झारखंड के लोगों के दावे थे।

Sahara India News

आजसू विधायक डॉ लंबोदर महतो के सवाल पर सदन में प्रभारी मंत्री बादल पत्रलेख ने सदन को यह जानकारी दी। विधायक ने ध्यानाकर्षण के तहत मामला उठाया था कि सहारा इंडिया ने झारखंड के लोगों के करोड़ों हड़प लिये हैं।

सहारा इंडिया का पैसा का claim कैसे करें?

सहारा इंडिया का पैसा क्लेम करने के लिए निचे दिए गए पर क्लिक करें।

Sahara India News Today: झारखंड में सिर्फ गोमिया के लोगों का 500 करोड़ फंसा है। इसमें विनेशकों का मूलधन करीब एक अरब 70 करोड़ है, जो ब्याज लेकर सहारा मुख्यालय से जमाकर्ताओं को वाउचर के माध्यम से 500 करोड़ रुपये जमा कर्ताओं को देना है। विधायक का आरोप था कि सहारा इंडिया को 70 एकड़ जमीन भी दे दिया गया है। सहारा को वन भूमि दिया गया है।

Also Read: 

विधायक का कहना था कि सदन की वशिष कमेटी बने। सवाल के जवाव में मंत्री ने बताया कि यह मामला राज्य के अधिकार में नहीं आता है। लेकिन सरकार नैतिकता के आधार पर मामले को आगे बढ़ा रही है। अब तक केंद्र सरकार और सहारा इंडिया को कई बार स्मार पत्र भेजा गया है।

Important Links
यहां से आवेदन करें
Click Here
Join Telegram Channel Click Here
Official Website Click Here

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!