जेई के 6379 पदों पर जल्द होगी भर्ती, जाने कब आएगा नोटिफिकेशन?

Bihar JE Recruitment 2023: बिहार में जल्द ही जूनियर इंजीनियर के 6379 पदों पर भर्ती (Sarkari Naukri 2023) प्रक्रिया शुरू होगी।

इन पदों पर बहाली के लिए नए सिरे से नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। जेई के इन रिक्त पदों पर भर्तियां राज्य के विभिन्न सरकारी विभागों में होगी। इसके लिए विभागवार अधिसूचना जारी की जाएगी।


बता दें कि इस संबंध में राज्य सरकार की ओर से दायर हलफनामा और संजय कुमार चौहान सहित 7 अन्य की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए, कोर्ट ने यह आदेश दिया।

सुनवाई न्यायमूर्ति पीबी बजंत्री और न्यायमूर्ति अरुण कुमार झा की पीठ की ओर से की गई। कोर्ट ने विभिन्न विभागों में जेई के 6379 रिक्त पदों पर बहाली के निर्देश दिए हैं। कोर्ट ने कहा कि बहाली नियमों में बदलाव कर इन रिक्त पदों को भरने के लिए नए सिरे से अधिसूचना जारी की जाए।

इन पदों पर भी होनी है भर्तियां

बता दें कि इसके पहले बिहार सरकार ने राज्य के हाईस्कूलों में कंप्यूटर टीचर के 7360 पदों पर बहाली को मंदूरी दी थी। इन पदों पर भर्तियां नए नियमों के तहत की जाएंगी। यह मंजूरी हाल कि में बिहार सरकार की हुई कैबिनेट बैठक में दी गई।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी का राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा पास होना अनिवार्य है। अभी इस भर्ती का भी नोटिफिकेशन नहीं जारी किया गया है। जल्द ही अधिसूचना जारी होने की संभावना जताई जा रही है।

इन पदों के लिए जल्द करें अप्लाई

पटना हाईकोर्ट में सहायक के 550 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जार है। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट patnahighcourt.gov.in के जरिए 7 मार्च 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदक के पास ग्रेजुएशन की डिग्री के साथ कंप्यूटर में डिप्लोमा भी होना चाहिए।

High Court Vacancy 2023: हाईकोर्ट में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, वेतन 1 लाख से ज्यादा, बस करना होगा ये काम

असिस्टेंट के पदों पर चयन प्रकिया लिखित परीक्षा, कंप्यूटर टेस्ट आदि के जरिए संपन्न होगी। इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी भर्ती नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

Important Links
Apply Now
Click Here
Download Notification
Click Here
WhatsApp Group Join
Join Telegram Channel Click Here
Official Website Click Here

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!