JAC Board Result 2023: मैट्रिक इंटर का मूल्यांकन शुरू, इस महीने आएगा परिणाम

jac board exam 2023 news today,jac board exam result date 2023,jac board result 2023,jac board exam 2023,jac result 2023,jac board result,how to check 10th result 2023,jac board Copy check 2023,jharkhand board exam result 2023,jac board passing marks 2023,jac 2023 result,jharkhand result 2023 kaise check kare,jac result 2023 kaise dekhe,jac board syllabus 2023,jac board result 2023,board result 2023,jac 10th result 2023.

JAC Board 10t 12th Result 2023: झारखंड एकेडमिक काउंसिल के द्वारा 14 मार्च से 5 अप्रैल तक 10वीं एवं 12वीं का परीक्षा आयोजन कराया गया था। इसमें लगभग मैट्रिक के 4.30 लाख और इंटरमीडिएट के 3.50 लाख स्टूडेंट सहित कुल 7.8 लाख स्टूडेंट झारखंड बोर्ड में शामिल हुए थे। झारखंड एकेडमिक काउंसिल के द्वारा इस परीक्षा को सफलतापूर्वक संपन्न कराया गया और अब सभी छात्रों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है। आपको बता दें कि अब आप सभी लोगों का इंतजार की घड़ी समाप्त होने वाली है जैसे ही JAC के द्वारा रिजल्ट जारी किया जाता है, तो एकाएक छात्र अपना अपना रिजल्ट चेक करने लगते हैं।

जिससे झारखंड एकेडमिक काउंसिल का Website काफी ज्यादा Solo हो जाता है। और सभी छात्रों को अपना रिजल्ट देखने में काफी ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ता है। लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि अब अपना रिजल्ट vidyastudy.com के इस वेबसाइट पर बिल्कुल एक बार में देख सकते हैं। रिजल्ट देखने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

मैट्रिक इंटर की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन 21 से

मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा की उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन शुरू होगा। मैट्रिक की कॉपियों का मूल्यांकन 21 वही इंटर की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन 23 अप्रैल से शुरू होगी। झारखंड एकेडमी काउंसिल ने इसका शेड्यूल जारी कर दिया है मूल्यांकन केंद्र पर सुरक्षा बल लाठी बल और सशस्त्र बल की प्रतिनियुक्ति और उनके कार्यकलाप की मॉनिटरिंग की जाएगी इसका ध्यान रखा जाएगा कि सुरक्षा बल के कर्मी बिना मूल्यांकन केंद्र निर्देशक की अनुमति के मूल्यांकन केंद्रों के अंदर प्रवेश नहीं करें।

केंद्र में बाहरी व्यक्ति का प्रवेश निषेध होगा परिसर में किसी भी व्यक्ति या कर्मी को मोबाइल फोन के उपयोग की अनुमति नहीं होगी वरिष्ठ पदाधिकारियों द्वारा कभी भी निरीक्षण के लिए पहुंच सकते हैं परीक्षक के रूप में योगदान नहीं करने वाले शिक्षक की सूची तैयार कर्ज एक और संबंधित जिला शिक्षा पदाधिकारी को उपलब्ध कराई जाएगी।

उत्तर पुस्तिकाओं की जांच सीसीटीवी कैमरे की निगरानी पर होगी

मूल्यांकन कार्य सीसीटीवी की निगरानी में होगा इसके लिए आवश्यक है कि पूरे मूल्यांकन केंद्र में सीसीटीवी हो और चालू हालत में हो यह कभी भी सीसीटीवी कैमरे की फुटेज मांग सकता है। मूल्यांकन केंद्र निर्देशक यह सुनिश्चित करेंगे कि परीक्षक जलपान भोजन मूल्यांकन केंद्र में ही ग्रहण करेंगे कार्य अवधि के बीच किसी को भी मूल्यांकन केंद्र से बाहर जाने की अनुमति नहीं होगी।

झारखंड बोर्ड मैट्रिक इंटर का रिजल्ट कब आएगा

झारखंड एकेडमी काउंसिल (JAC) इस वर्ष 100% पाठ्यक्रम के आधार पर परीक्षा ली जाएगी उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन अप्रैल से शुरू होगा। जबकि 15 जून तक रिजल्ट जारी कर दिए जाएंगे।

JAC Board class 10th 12th Result 2023 Overview

Board Name झारखंड एकेडमिक काउंसिल, राँची 
Category Result
Article JAC Board Result 2023
State Jharkhand
Class 10th & 12th
Exam Mode Offiline
Exam Date 14 March
Class 10th Result Date 15 June 2023
Class 12th Result Date May 2023
Result Mode Online
Official Website https://www.jacresults.com/
 WhatsApp
Join Us
Telegram
Join Us

 

Important Link
Class 10th Result Check Here
Class 12th Result Check Here
 WhatsApp
Join Us
Telegram
Join Us
Official Website https://www.jacresults.com

How to Check JAC Board 10th 12th Result 2023

  1. सबसे पहले आपको गूगल में जाकर सर्च करना है vidyastudy.com
  2. उसके बाद Result वाले Section पर Click करना है।
  3. JAC Board Class 10th 12th Result 2023 Check पर क्लिक करना है।
  4. Check Result पर क्लिक करना है।
  5. उसके बाद आपको अपना रोल कोड और रोल नंबर डालना है।
  6. उसके बाद आपका रिजल्ट आपके सामने खुलकर आ जाएगा।

FAQs:

Q. झारखंड बोर्ड मैट्रिक इंटर की कॉपी चेक कब होगी?

Ans. झारखंड बोर्ड मैट्रिक की कॉपियों का मूल्यांकन 21 वही इंटरमीडिएट की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन 23 अप्रैल से शुरू होगी।

Q.झारखंड बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट कब आएगा?

Ans. झारखंड बोर्ड मेट्रिक का रिजल्ट जून के दूसरे सप्ताह तक आने की संभावना है हालांकि बोर्ड की तरफ से अभी तक कोई भी अधिकारी घोषणा नहीं की गई है।

Q. झारखंड बोर्ड इंटरमीडिएट का रिजल्ट कब आएगा?

Ans. झारखंड बोर्ड इंटरमीडिएट का रिजल्ट मई के प्रथम सप्ताह तक आने की संभावना है मैट्रिक का रिजल्ट आने के बाद ही इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी किया जाता है।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!