Jharkhand Para Teacher News: झारखंड के पारा शिक्षकों के लिए शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने क्या बोले…. ।

झारखंड के पारा शिक्षकों के लिए शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने क्या बोले, चेन्नई से लौटते ही करेंगे पहले ये काम – 

 

 

Jharkhand Para Teacher News:

झारखंड के शिक्षा मंत्री मंत्री जगरनाथ  महतो ने कहा कि पारा शिक्षकों के साथ हुए आज भी खड़े हैं केंद्र सरकार शिक्षकों की वेतन में कटौती की गई है जो भी राशि उसे वापस करें उन्होंने कहा कि कोरोना काल में पढ़ाई काफी प्रभावित हुई है। सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे को प्राइवेट स्कूलों की तुलना में आज भी सुविधाएं कम मिल रही है गांव में अभी भी स्मार्टफोन नहीं है, कहीं बिजली नहीं है, तो कहीं नेटवर्क नहीं है। ऐसे में ऑनलाइन शिक्षा से संतुष्ट नहीं है, आपको बता दें कि इलाज के लिए चुने गए श्री जगरनाथ महतो अभी तक झारखंड नहीं लौटे हैं।

Jharkhand Para Teacher News:झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि 65000 शिक्षकों के साथ वे आज भी खड़े हैं।  केंद्र सरकार द्वारा शिक्षकों की कटौती राशि को भी वापस कराएंगे शनिवार को जारी बयान में उन्होंने यह भी कहा कि पारा शिक्षकों को केंद्र सरकार द्वारा दिए जाने वाले पंद्रह सौ करोड़ रुपए की कटौती कर दी गई है इस कोरोनावायरस की कटौती नहीं होनी चाहिए थी उन्होंने केंद्र सरकार को आग्रह करते हुए कहा कि कटौती की गई राशि को राज्य सरकार को दिया जाए ताकि किसी भी पारा शिक्षकों का मानदेय भुगतान में परेशानी ना हो।

Jharkhand Para Teacher News:झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि वे अभी पारा शिक्षकों के साथ खड़े हैं। जब झारखंड लौटेंगे उसके बाद अगर सरकार द्वारा फिर से विभाग की जवाबदेही दी जाती है तो वे पारा शिक्षकों की कल्याण कोष के गठन स्थायीकरण सहित अन्य मांगों पर ठोस पहल करेंगे। उन्होंने कहा कि 28 सितंबर 2020 को पारा शिक्षकों के लिए गठित कमेटी की बैठक होनी थी लेकिन दुर्भाग्य से उसी दिन उनकी तबीयत बिगड़ गई थी और वह इतने दिनों तक अस्पताल में रहे अभी भी वे झारखंड लौटे नहीं हैं, वे अभी चेन्नई में है।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कोई भी काम छोटा नहीं है, जनप्रतिनिधि का काम है जनता का काम करना सभी कोई अपना काम ईमानदारी से करें उन्होंने कहा कि मुझे 3 माह का समय मिला इसी बीच विद्यालय का निरीक्षण करता रहा यह जानने की कोशिश कर रहा था कि प्राइवेट स्कूल की तरफ अभिभावक व बच्चों का झुकाव क्यों है फिर वापस लौट कर मैं इस पर काम करूंगा कोई भी चीज कठिन नहीं है।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!