जिन छात्रों ने CUET की परीक्षा नहीं दिए हैं, वे UG में Admission इस प्रकार ले सकते हैं यहां देखें पूरी Details.

UG Admission 2023: वैसे विद्यार्थी जो सीयूईटी यूजी की परीक्षा नहीं दे पाए हैं और वह यूजी में एडमिशन लेना चाहते हैं तो आपको बता दें कि आप सभी का एडमिशन की प्रक्रिया चालू कर दी गई है। यूजी में एडमिशन लेने के लिए आप सभी को चांसलर पोर्टल में रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके बाद मेरिट लिस्ट जारी किया जाएगा इस प्रकार से आप अपना एडमिशन करा सकते हैं। तो जो भी बच्चे अभी तक फॉर्म नहीं भरे हैं जल्द से जल्द फॉर्म को भर ले।

सीयूटी में शामिल नहीं होनेवाले भी चांसलर पोर्टल पर भर सकेंगे फॉर्म

रांची विवि के विभिन्न कॉलेजों में स्नातक में नामांकन के लिए सीयूइटी में शामिल नहीं होने वाले विद्यार्थियों को विवि प्रशासन ने मौका दिया है. वैसे विद्यार्थी, जो सीयूइटी में शामिल नहीं हुए, वे चांसलर पोर्टल में सीधे नामांकन फॉर्म भर सकेंगे. सीयूइटी से स्कोर प्राप्त करनेवाले विद्यार्थी को भी चांसलर पोर्टल में नामांकन फॉर्म भरना होगा. इसमें सीयूइटी स्कोर दर्ज कराना आवश्यक होगा. कॉलेजों में नामांकन के समय सीइटी से स्कोर प्राप्त विद्यार्थियों को प्राथमिकता दी जायेगी,

जबकि सीयुइटी से वंचित व चांसलर पोर्टल में फॉर्म भरने वाले विद्यार्थी को इंटर के अंक के आधार पर मेरिट लिस्ट के अनुसार नामांकन लिया जायेगा. रांची विवि द्वारा बुधवार तक नामांकन शिड्यूल जारी कर दिये जाने की संभावना है. विवि सभी कॉलेजों में शीघ्र नामांकन प्रक्रिया पूरी करना चाह रहा है, ताकि अगस्त से कक्षाएं आरंभ हो सके व सत्र में ज्यादा विलंब नहीं हो. इस बार सीयूइटी-यूजी के लिए लगभग दो लाख 50 हजार विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, जिनमें लगभग एक लाख 82 हजार विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए.


हमारे WhatsApp Group में जुड़ें👉

Join Now


हमारे Telegram Group में जुड़ें👉

Join Now

Important Links
Registration
Click Here
Official Website Click Here

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!