JSSC Excise Constable Admit Card 2023 Physical Test Date & Admit Card Download Link @ jssc.nic.in

आपको यहाँ से JSSC Excise Constable Admit Card 2023 Physical Test Date & Admit Card Link से संबंधित प्रासंगिक विवरण प्राप्त होगा। उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में प्रवेश के लिए एक आधिकृत दस्तावेज़ की आवश्यकता होती है। परीक्षार्थियों के विवरणों की जांच और परीक्षा के लिए उम्मीदवार की पुष्टि करते हैं। वे उम्मीदवार जो शारीरिक परीक्षण के लिए उपस्थित होना चाहेंगे, उन्हें JSSC Excise Constable Admit Card प्राप्त करने की इच्छा हो सकती है। इसके साथ ही, उन्हें इस लेख से परीक्षा हॉल टिकट, परीक्षा तिथि, चयन प्रक्रिया, और अधिक के बारे में आवश्यक जानकारी मिलेगी।

JSSC Excise Constable Admit Card 2023

रुचिकर्ता उम्मीदवार ने पंजीकरण के लिए आवेदन किया है और इसे ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया के माध्यम से पूरा किया है। अब वे जल्द ही आयोजित की जाने वाली परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं।

उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में प्रवेश के लिए प्रवेश पत्र ले जाना आवश्यक है, अन्यथा उन्हें परिसर में प्रवेश नहीं किया जाएगा। उन्हें प्रवेश पत्र के साथ एक फोटो आईडी और फोटोग्राफ भी ले जाना होगा।

JSSC Excise Constable Exam Admit Card 2023

2023 के 10 जुलाई को आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख थी। इस राज्य स्तरीय परीक्षा के लिए कई उम्मीदवारों ने पंजीकरण किया है। झारखंड स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने 583 पदों की कुल संख्या में पात्र और कुशल उम्मीदवारों के लिए पदों की जारी की है।

भौतिक प्रशासक्षमता एक महत्वपूर्ण पहलु है जिसे उम्मीदवारों को इस प्रोफाइल में शामिल होना होता है अगर वे चाहते हैं। इस प्रकार, उम्मीदवारों को भौतिक परीक्षण को पार करने के लिए पर्याप्त प्रशासक्षमता होनी चाहिए। उन्हें सही माप और फिटनेस स्तर होना चाहिए ताकि उन्हें चयन के बाद पूरे समय के लिए काम करने में सक्षमता हो।

JSSC Excise Constable Admit Card 2023

JSSC Excise Constable Admit Card Date 2023

Conducting Authority Jharkhand Staff Selection Commission
Exam Name Jharkhand Excise Common Competitive Exam
Article category Admit Card
Total Post 583
Job Location Jharkhand
Status  Not Available
Exam Mode OMR
Registration Last Date 10 July 2023
Admit Card Date  At Last 7 Day Before the Exam Date
 WhatsApp
Join Us
Telegram
Join Us

हमारे WhatsApp Group में जुड़ें👉

Join Now


हमारे Telegram Group में जुड़ें👉

Join Now

JSSC Excise Constable Important Dates 2023

उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण हिस्सा परीक्षा की अनुसूची भी होती है। आवेदक पेपर की तैयारी करने को आसान पाते हैं।

Events Date 
Registration Start 1st June 2023
End Date 10 July 2023
Physical Date August- september 2023
Admit Card At Last 7 Day Before the Exam Date
Result Last Week of December 2023

JSSC Excise Constable Physical Test Date & Admit Card 2023

शारीरिक परीक्षण की तारीख की अपेक्षित तिथि अगस्त-सितंबर 2023 है। परीक्षा की तिथि अब तक आधिकारिक रूप से जारी नहीं की गई है; इसलिए उम्मीदवारों को उपयुक्त जानकारी प्राप्त करने के लिए पोर्टल में लॉग इन करना होगा।

jssc.nic.in आधिकारिक वेबसाइट का लिंक है जिसका उम्मीदवारों को हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए उपयोग करना होगा। कृपया ध्यान दें कि हॉल टिकट का लिंक केवल तब सक्रिय होगा जब आधिकारिक अधिसूचना जारी की जाएगी। इसके बाद, आप निम्नलिखित प्रक्रिया का पालन करके प्रवेश पत्र प्राप्त करने के लिए जा सकते हैं।

1: JSSC के प्रमुख पोर्टल पर नेविगेट करें

2: अपने मान्यता प्राप्त श्रेयों के साथ वेबसाइट में लॉग इन करें

3: मुखपृष्ठ पर, आपको “नया क्या है” खंड में Admit Card के लिए लिंक मिलेगा

4: फ़ॉर्म में महत्वपूर्ण विवरण दर्ज करें

5: अपना अनुरोध सबमिट करें

प्रवेश पत्र स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। आप अपनी पसंद के अनुसार प्रवेश पत्र को कई बिंदुओं से डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि प्रवेश पत्र विभिन्न होंगे और परीक्षा हॉल टिकट से अलग होंगे। यह शारीरिक परीक्षा के लिए प्रयुक्त होगा।

Also Read:

JSSC Excise Constable Selection Process 2023

  • भौतिक परीक्षण (PST): पुरुष उम्मीदवारों को 10 किलोमीटर की दूरी को 60 मिनट के भीतर पूरा करना होगा, जबकि महिलाओं के लिए मानदंड है कि 5 किलोमीटर को लगभग 40 मिनट में पूरा करें। और विवरण प्रवेश पत्र पर उल्लिखित होंगे।
  • लिखित परीक्षण: पेपर में वस्तुत: प्रकार के प्रश्न शामिल होंगे जिन्हें उत्तर दिया जाना चाहिए। एक आवेदक को इस चरण के लिए योग्य होने के लिए लगभग 35 से 40% अंक प्राप्त करने की आवश्यकता होती है।
  • मेडिकल परीक्षण: इससे सुनिश्चित किया जाएगा कि एक उम्मीदवार रोग या चोट से मुक्त है। यह इसलिए है क्योंकि JSSC अधिकारियों को यह सुनिश्चित करना होगा कि क्या उम्मीदवार किसी भी प्रकार के कार्यों को पूरा करने के लिए उपयुक्त है या नहीं।

आगे के चरण या प्रक्रियाएँ उम्मीदवारों को आधिकारिक कॉल पत्र पर सूचित की जाएंगी। उम्मीदवारों को आवश्यक जानकारी प्राप्त करने के लिए मुख्य पोर्टल पर बार-बार जाने की आवश्यकता होगी।

Important Links:
JSSC Excise Constable Reject List
Download Now
JSSC Excise Constable Admit Card Download
Official Website
Click Here
 Home Page Click Here

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!