JSSC Teacher Recruitment 2023: Apply Online For 26,001 posts at jssc.nic.in.

JSSC Teacher Recruitment 2023: ‘झारखंड प्रारंभिक विद्यालय प्रशिक्षित सहायक आचार्य संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-2023’ के लिए आज, 16 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन शुरू होंगे। 15 सितंबर तक आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इससे पहले आवेदन की अंतिम तिथि 8 अगस्त थी, लेकिन जेएसएससी ने इसे बढ़ा दिया था। आयोग के परीक्षा नियंत्रक के हस्ताक्षर द्वारा इस संबंध में आवश्यक सूचना जारी की गई है। सूचना के अनुसार, 17 सितंबर तक परीक्षा शुल्क का भुगतान किया जा सकेगा।

हमारे WhatsApp Group में जुड़ें👉

Join Now


हमारे Telegram Group में जुड़ें👉

Join Now

JSSC Teacher Vacancy 2023: Apply online Date

इसी दौरान, आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लेने के लिए फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करने की सुविधा 19 सितंबर की मध्य रात्रि तक उपलब्ध रहेगी। 21 सितंबर से लेकर 23 सितंबर तक, अभ्यर्थी का नाम, जन्म तिथि, ई-मेल आइडी और मोबाइल नंबर को छोड़कर, किसी भी त्रुटि को संशोधित करने (एडिटिंग) के लिए फिर से उपयुक्त लिंक उपलब्ध कराई जाएगी।

Official Notification: Download PDF

Also Read:

परीक्षा पैटर्न:

मुख्य परीक्षा में प्रश्न वस्तुनिष्ठ और बहुविकल्पीय उत्तरों के साथ एक चरण में आयोजित की जाएगी, जिसमें गलत उत्तरों के लिए अंकों की कटौती नहीं होगी। इंटरमीडिएट प्रशिक्षित सहायक आचार्य के लिए मुख्य परीक्षा में तीन पत्र होंगे और यह परीक्षा तीन पालियों में आयोजित की जाएगी। स्नातक प्रशिक्षित सहायक आचार्य के लिए मुख्य परीक्षा में चार पत्र होंगे और यह परीक्षा चार पालियों में आयोजित की जाएगी।

परीक्षा शुल्क:

‘सहायक आचार्य संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-2023’ के लिए परीक्षा शुल्क 100 रुपये है। झारखंड क्षेत्र के एसटी और एससी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए परीक्षा शुल्क 50 रुपये निर्धारित है। राज्य में 40 प्रतिशत या उससे अधिक दिव्यांग उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क में छूट प्राप्त करने का अधिकार होता है।

कुल 26001 पदों की नियुक्ति होगी:

महत्वपूर्ण बात यह है कि राज्य के प्रारंभिक विद्यालयों में इंटरमीडिएट और स्नातक प्रशिक्षित सहायक आचार्य के 26001 पदों पर नियुक्ति हो रही है। पहले, ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 8 अगस्त को शुरू होनी थी, हालांकि, अपरिहार्य कारणों के चलते झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने ऑनलाइन आवेदन की तिथि को बढ़ा दिया है। उक्त प्रतियोगिता परीक्षा के लिए अब 16 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।

Important Links:
Apply Online

Click Here
Download Official Notification
Click Here
Official Website
Click Here
 Home Page Click Here

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!