UGC NET Admit Card 2023 Download: यूजीसी नेट दिसंबर 2023 के एडमिट कार्ड को ऐसे डाउनलोड करें

UGC NET December 2023 Admit Card: भारतीय शिक्षा सिस्टम को मजबूती प्रदान करने वाले विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने 6 दिसंबर 2023 से शुरू होने वाली राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (UGC NET 2023) के लिए प्रवेश पत्र जारी करने की तैयारी की है। आने वाली परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है कि वे यूजीसी नेट की ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाकर अपना प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं।

प्रवेश पत्र जारी होने के बाद, अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे यूजीसी नेट की ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर रखते रहें ताकि वे अपनी परीक्षा सिटी और अन्य विवरणों की ताजगी से जानकारी प्राप्त कर सकें।

NTA से संबंधित जानकारी जैसे प्रवेश पत्र, परिणाम, पंजीकरण तिथियां, परीक्षा कार्यक्रम, पंजीकरण फॉर्म इत्यादि पर नियमित अपडेट के लिए, हमारी वेबसाइट www.vidyastudy.com पर लगातार आते रहें।

हमारे WhatsApp Group में जुड़ें 

Join Now


हमारे Telegram Group में जुड़ें

Join Now

UGC NET December 2023 Admit Card Download

यूजीसी नेट एग्जाम की सिटी स्लिप जारी होने के बाद, एडमिट कार्ड भी जल्द ही उपलब्ध कराए जाएंगे। इसका कारण यह है कि परीक्षा के लिए केवल 4 दिन बचे हैं और इस अवधि में यूजीसी नेट एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। यदि एडमिट कार्ड परीक्षा से तीन दिन पहले जारी होते हैं, तो इसका मतलब है कि 2 दिसंबर को एग्जाम सिटी स्लिप और फिर 3 दिसंबर को एडमिट कार्ड जारी किए जा सकते हैं। एडमिट कार्ड पर परीक्षा केंद्र का पता, परीक्षा की तिथि और समय के बारे में सम्पूर्ण जानकारी होगी। साथ ही, यूजीसी नेट एडमिट कार्ड पर परीक्षा से जुड़े कु निर्देश भी दिए जाएंगे जिन्हें अभ्यर्थी ध्यान से पढ़ें और परीक्षा केंद्र पर उनका पालन करें।

इस बार की परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी अपनी लॉगइन डिटेल्स का उपयोग करके अपने एडमिट कार्ड और एग्जाम सिटी स्लिप को डाउनलोड कर सकते हैं।

Steps to Dowbload UGC NET Admit Card 2023 

यूजीसी नेट दिसंबर 2023 के एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए निम्नलिखित कदमों का पालन कर सकते हैं:

  1. यूजीसी नेट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं:https://ugcnet.nta.nic.in
  2. होम पेज पर दिख रहे लिंक पर क्लिक करें: “UGC NET 2023 Admit Card
  3. लॉगइन करें और आवेदन नंबर व जन्म तिथि दर्ज करें फिर Submit करें।
  4. एडमिट कार्ड आपकी मोबाइल स्क्रीन पर होगा: इसे चेक करें और सेव कर प्रिंटआउट ले लें।

यूजीसी नेट परीक्षा 6 से 22 दिसंबर 2023 तक देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में होगी। इसका विवरण विषयवार परीक्षा कार्यक्रम के रूप में यूजीसी नेट की वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है। यूजीसी नेट 2023 परीक्षा से जुड़ी किसी भी जानकारी या समस्या के लिए अभयार्थी NTA के टोल फ्री नंबर 011-40759000 /011 – 69227700 पर या ई-मेल आईडी ugcnet@nta.ac.in पर संपर्क कर सकते हैं।

आप सभी को शुभकामनाएं और सफलता की कामना!

Important Links  

UGC NET Admit Card 2023 

Click Here

Exam City Intimation Slip

Click Here

Exam Schedule

Click Here

Official Notification  

Click Here

Official Website 

Click Here

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!