Para Teacher Good News: पारा शिक्षकों के मानदेय में 10% की बढ़ोतरी

पारा शिक्षकों के मानदेय में 10% की बढ़ोतरी: झारखंड राज्य में पारा शिक्षकों के मानदेय में 10% की बढ़ोतरी की जा रही है, इसकी खुशखबरी इसी महीने सुनी जा रही है। सहायक अध्यापक संघर्ष मोर्चा के एक प्रतिनिधिमंडल ने झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद के प्रशासी पदाधिकारियों से बुधवार को मुलाकात की, जहां मोर्चा ने पारा शिक्षकों के मानदेय में 10% की वृद्धि के लिए सभी जिलों को तत्पर करने की अपील की।

मोर्चा ने बताया कि दिसंबर के मानदेय के साथ, अब वे एरियर के साथ भुगतान करने की मांग भी कर रहे हैं। इसके साथ ही, नगर निगम छावनी परिषद में कार्यरत सहायक अध्यापकों के वेतन में 4% की वृद्धि की भी प्रस्तावित गतिविधियों की जानकारी भी मिली है। यह प्रस्ताव बैठक में परीक्षण के लिए भेजा जाएगा और इसके पश्चात अंत में वह वृद्धि भी होगी।

इस मुद्दे पर मोर्चा ने शिक्षा परियोजना परिषद के प्रशासी पदाधिकारियों से मुलाकात के दौरान उन्हें आश्वासन दिया कि इस मुद्दे पर जल्दी ही सभी जिलों को सूचना दी जाएगी और उनकी मांगों पर सही तरीके से काम किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि रामगढ़ जिले के पारा शिक्षकों को नवम्बर माह के मानदेय का भुगतान भी जल्दी होगा। इसके साथ ही, वेतनमान पर भी चर्चा हो रही है, जिस पर मोर्चा ने बताया कि यह एक महत्वपूर्ण पॉलिसी मुद्दा है और सरकार को इस पर निर्णय लेना होगा। उन्होंने इस पर आंदोलन करने की तैयारी करने का भी संकेत दिया और समन्वय समिति के तहत इस मुद्दे पर कार्रवाई होगी।

इस महत्वपूर्ण समाचार के साथ, झारखंड के पारा शिक्षकों को मिल रही बढ़ोतरी का समर्थन करने वाले सभी लोग उम्मीद कर रहे हैं कि सरकार जल्दी ही समस्या का समाधान करेगी और शिक्षा क्षेत्र में सबको न्याय मिलेगा।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!