Assistant Professor vacancy 2023 लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर योग्य उम्मीदवार, ऐसे करें आवेदन ..

Assistant Professor vacancy 2023: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन वैकेंसी के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

जो भी उम्मीदवार इन भर्तियों के लिए आवेदन करने की इच्छा और योग्यता रखते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं। आवेदन 15 फरवरी से शुरू हो रहे हैं और आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 जुलाई 2023 है। इन भरतियों का विज्ञापन काफी पहले जारी किया गया था।

असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर योग्य उम्मीदवार, ऐसे करें अप्लाई

सहायक प्रोफेसर रिक्ति 2023: इन पदों पर केवल ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। इसके लिए आपको एमपीपीएससी की वेबसाइट mppsc.mp.gov.in. जाना होगा। आपको बता दें कि किसी और माध्यम से किया गया आवेदन स्वीकार नहीं होगा। इन पदों के बारे में विवरण भी मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट से चेक किए जा सकते हैं।

पात्रता (Eligibility)

सहायक प्रोफेसर रिक्ति 2023: इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में मास्टर्स की डिग्री होनी चाहिए साथ ही उसका यूजीसी नेट परीक्षा पास करना भी जरूरी है।

आयु सीमा (Age Limit)

सहायक प्रोफेसर रिक्ति 2023: यदि आयु सीमा की बात करें तो इन पदों के लिए 21 से 40 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आरक्षित श्रेणी को सरकारी सूचनाओं के अनुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी। अन्य विवरण जानने के लिए वेबसाइट पर दिए गए नोटिस देख सकते हैं।

Assistant Professor vacancy 2023 Overview

Name of Exam  Assistant Professor vacancy 2023
Session 2023-24
Apply Date 15 Feb 2023
Last Date to Apply 31 July 2023
Exam Date Offline mode
B.Ed Exam Result Date Released soon
Official Website mppsc.mp.gov.in
Telegram Join Us
WhatsApp Group Click Here

नौकरी और वेतन (Job and Salary)

सहायक प्रोफेसर रिक्ति 2023: इन पद पर आवेदन करने के लिए सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 500 रुपये का शुल्क देना होगा। जबकि SC, ST, PWD श्रेणी के व्याकरण को शुल्क के रूप में 250 रुपये देंगे। सेलेक्शन होने पर कैंडिडेट को स्केल लेवल 10 के हिसाब से महीने के हिसाब से 57,700 रुपये सैलरी मिलेगी। इसके अलावा और भी बहुत सी सुविधाएं और कहीं दिए जाएंगे।

ऐसा होगा सेलेक्शन

सहायक प्रोफेसर रिक्ति 2023: इन पदों पर चयन होने के लिए उम्मीदवार को लिखित परीक्षा में प्रवेश मिलेगा। ये दस्तावेज़ ओ दस्तावेज़ शीट पर होगा जिसे पास करने वालों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। कुल मिलाकर कई चरणों की परीक्षा पास करने के बाद ही सेल प्रोटेक्शन होगा।

Important Links
Apply Link
Click Here
Download Notification
Click Here
WhatsApp Group Join
Join Telegram Channel Click Here
Official Website Click Here

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!