CLAT Exam 2024 Topper List: क्लैट में झारखंड का डंका, रांची की बेटियों ने लहराया परचम

क्लैट में झारखंड का डंका, रांची की बेटियों ने लहराया परचम

CLAT Exam 2024 Topper List: झारखंड के विद्यार्थियों ने लॉ यूनिवर्सिटी में दाखिले के लिए हुए कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) के परिणाम के साथ ही देशभर में अपना जलवा दिखाया है। राविवार को जारी हुए परिणामों के अनुसार, अरगोड़ा की रहनेवाली जागृति राज ने ऑल सैनी सिंकू इंडिया में 17वां रैंक हासिल किया है और इसके साथ ही उन्होंने 102 अंक प्राप्त किए हैं। यह कारण है कि वह अब नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, बेंगलुरु के लिए आवेदन करेंगी।

इस सफलता के साथ-साथ, बरियातू की सैनी सिंकू ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑल इंडिया में 62वां रैंक प्राप्त किया है। नमन (259वां रैंक) और श्रेया सिंह (281वां रैंक) भी इस सफल लॉ एग्जाम के सफलता सूची में हैं। इसके अलावा, धनबाद की प्रीति कुमारी (358वां रैंक), शिवांगी राज वर्मा (374वां रैंक), और रांची की आकांक्षा तिवारी (486वां रैंक) भी इस योगदानी में शामिल हैं। हटिया रेलवे कॉलोनी के हर्षित श्रीवास्तव को भी 450वां रैंक मिला है।

हमारे WhatsApp Group में जुड़ें 

Join Now


हमारे Telegram Group में जुड़ें

Join Now

इस परीक्षा में शामिल होने वाले 1500 से अधिक छात्रों के साथ, झारखंड से आने वाले विद्यार्थियों ने अपनी मेहनत और प्रतिबद्धता से अच्छे परिणाम प्राप्त किए हैं।

विधिज्ञा इंस्टीट्यूट से निकली शानदार प्रदर्शन

क्लैट में विधिज्ञा इंस्टीट्यूट के विद्यार्थियों का शानदार प्रदर्शन ने रांची को गर्वित करा दिया है। जागृति राज की 17वीं रैंक के साथ-साथ इस संस्थान के अन्य छात्रों ने भी सफलता प्राप्त की है। इस खुशखबरी के बाद, संस्थान के निदेशक शुभम गौतम ने सफल छात्रों को बधाई दी और उन्हें देश के लिए काम करने के लिए प्रेरित किया।

CLAT Exam 2024 Topper List

रैंक नाम स्थान
17 जागृति राज अरगोड़ा
62 सैनी सिंकू बरियातू
259 नमन
281 श्रेया सिंह
358 प्रीति कुमारी धनबाद
374 शिवांगी राज वर्मा
486 आकांक्षा तिवारी रांची
450 हर्षित श्रीवास्तव हटिया रेलवे कॉलोनी

उन्होंने बताया कि इस सफलता का सामना करने वाले अन्य विद्यार्थियों में अर्णव राज, सत्यजीत शरण, उत्कर्ष समेत और भी हैं जो अपने परीक्षाओं में उत्कृष्टता प्राप्त कर चुके हैं। इस मौके पर, सभी सफल छात्रों ने अपने माता-पिता और संस्था के शिक्षकों के प्रति आभार व्यक्त किया है। डायरेक्टर शुभम गौतम और सभी टीम मेंबर ने भी छात्रों को बधाई दी और उन्हें अगले कदमों के लिए शुभकामनाएं दीं।

नमन को मिली 259वीं रैंक

रांची के करियर लाउंचर के नमन ने भी इस परीक्षा में शानदार प्रदर्शन करते हुए 259वीं रैंक हासिल की है। इसके साथ ही, शिवांगी राज वर्मा को 374वीं रैंक मिला है। संस्थान के निदेशक संतोष कुमार ने बताया कि इन छात्रों को अब टॉप नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज में प्रवेश मिलेगा।

घर से ही मिली लॉ करने की प्रेरणा: जागृति

ऑल इंडिया 17वीं रैंक हासिल करने वाली जागृति राज ने बताया कि उन्हें लॉ के क्षेत्र में करियर बनाने की प्रेरणा उनके चाचा से ही मिली। उनके चाचा नलीन कुमार लॉ सेक्रेटरी हैं, जिससे उन्होंने पहले ही इस क्षेत्र में अच्छी जानकारी प्राप्त की थी। जागृति ने अपनी पढ़ाई को बिशप वेस्टकॉट स्कूल डोरंडा और जेवीएम श्यामली से पूरा किया है और अब वह एनएलयू बेंगलुरु के लिए आवेदन करेगी।

जागृति की कहानी बताती है कि वह अपने पिता और विधिज्ञा इंस्टीट्यूट के साथ अच्छे समय बिता रही है और उनके माता-पिता ने उन्हें इस सफलता के लिए बधाई दी हैं। जागृति के पिताजी आशुतोष कुमार एक शिक्षक हैं और उनकी मां गृहणी हैं।

इस रूप में, झारखंड के विद्यार्थियों ने क्लैट में अपनी उच्चतम प्राप्ति के साथ नई ऊंचाइयों को छूने में सफलता प्राप्त की है और यह राज्य को गर्वित करने में सफल रहा है।

Important Links  

CLAT 2024 Result Download 

Click Here

Final Answer Keys

Click Here

Official Notification  

Click Here

Official Website 

Click Here

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!