BPSC शिक्षक भर्तीः माध्यमिक के 8 और विषयों का रिजल्ट जारी, काउंसिलिंग शुरू

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने रविवार की देर रात शिक्षक नियुक्ति परीक्षा के दूसरे चरण के माध्यमिक के आठ और विषय का रिजल्ट जारी कर दिया। आयोग ने बंगला, डांस, मैथिली, पेर्सियन, अंग्रेजी, विज्ञान, शारीरिक शिक्षा और उर्दू का रिजल्ट जारी किया है।

रिजल्ट विवरण:

विषयसीट
बंगला55
डांस241
मैथिली78
पेर्सियन48
अंग्रेजी4082
विज्ञान3054
शारीरिक शिक्षा585
उर्दू1222

BPSC से संबंधित जानकारी जैसे प्रवेश पत्र, परिणाम, पंजीकरण तिथियां, परीक्षा कार्यक्रम, पंजीकरण फॉर्म इत्यादि पर नियमित अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट www.vidyastudy.com पर लगातार Visit करते रहें।

हमारे WhatsApp Group में जुड़ें 

Join Now


हमारे Telegram Group में जुड़ें

Join Now

आयोग की ओर से आठ विषयों को मिलाकर 9365 अभ्यर्थियों का रिजल्ट जारी किया है। वहीं अब तक कुल 39464 अभ्यर्थी अलग-अलग विषयों में सफल हो चुके हैं। आयोग के सचिव रवि भूषण ने बताया कि अभी लगातार रिजल्ट जारी किया जाएगा। 25 दिसंबर तक आधे से अधिक विषयों का रिजल्ट जारी कर दिया जायेगा।

चयनित अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग आज से

BPSC की ओर से पहले चरण में ली गई परीक्षा के पूरक रिजल्ट में सफल हुए 2773 अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग सोमवार से शुरू होगी। वहीं, दूसरे चरण में चयनित शिक्षक अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग 26 से शुरू होगी। 26 दिसंबर से मध्य, 27 से माध्यमिक, 28 से उच्च माध्यमिक तथा 30 दिसंबर से प्राथमिक शिक्षकों की काउंसिलिंग शरू होगी।

काउंसिलिंग को लेकर राज्यभर के शिक्षा पदाधिकारियों-कर्मियों की छुट्टी अगले आदेश तक के लिए शिक्षा विभाग ने रद्द कर दी है। दूसरे चरण में कुल 1.22 लाख पदों पर नुियक्ति के लिए BPSC ने परीक्षा आयोजित की थी। काउंसिलिंग को लेकर विभाग ने जिलों को दिशा- निर्देश जारी किया है। हर शिक्षक को अपने आवंटित जिले में काउंसिलिंग में भाग लेना है।

BPSC शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में आगे बढ़ते हुए आपकी सफलता की हार्दिक शुभकामनाएं! उम्मीद है कि चयनित अभ्यर्थियों के लिए नए सपनों का आरंभ होगा और वे शिक्षा क्षेत्र में अपना सर्वोत्तम प्रदर्शन करेंगे।

BPSC TRE 2 Result 2023
BPSC Counselling start
Official Website
Telegram Channel
WhatsApp Group

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!