CBSE Board Practical Exam 2024 को लेकर महत्वपूर्ण सूचना जारी, यहाँ देखें पूरी ख़बर

प्रैक्टिकल परीक्षा समय से पूरा करने का निर्देश

सीबीएसई ने हाल ही में आगामी 10वीं और 12वीं बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षा, इंटरनल एसेसमेंट, प्रोजेक्ट एसेसमेंट को समय पर पूरा करने के लिए स्कूलों को निर्देश दिया है। इसके साथ ही, बोर्ड ने स्कूलों को इस प्रक्रिया को सही तरीके से संचालित करने के लिए गाइडलाइन भी भेजी हैं। इस ब्लॉग पोस्ट में, हम इसे और भी विस्तृतता से समझेंगे।

JSSC से संबंधित जानकारी जैसे प्रवेश पत्र, परिणाम, पंजीकरण तिथियां, परीक्षा कार्यक्रम, पंजीकरण फॉर्म इत्यादि पर नियमित अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट www.vidyastudy.com पर लगातार Visit करते रहें।

हमारे WhatsApp Group में जुड़ें 

Join Now


हमारे Telegram Group में जुड़ें

Join Now

परीक्षा की तिथियां और समय सारणी

प्रैक्टिकल परीक्षा 1 जनवरी से शुरू हो रही है और स्कूलों को कहा गया है कि वे 14 जनवरी तक इसे संपन्न करा लें। स्कूल एक्सटर्नल से मिले समय के अनुसार वे अपनी सुविधा के अनुसार परीक्षा की तिथि तय कर सकते हैं। प्राचार्यों को भेजे गए दिशा-निर्देश में शेड्यूल जारी होने से पहले प्रैक्टिकल आंसर बुक प्राप्त करने, छात्रों और अभिभावकों को परीक्षा से संबंधित जानकारी देने, और प्रयोगशाला में जरूरी उपकरण व अन्य सामग्री को उपलब्ध रखने के लिए कहा गया है।

यहां एक सारणी दी गई है जिसमें प्रैक्टिकल परीक्षा की तिथियां और समय सारणी हैं:

परीक्षा की तारीखसमय
3 जनवरी10:00 बजे
5 जनवरी11:30 बजे
8 जनवरी09:00 बजे

अन्य महत्वपूर्ण निर्देश

प्रैक्टिकल परीक्षा से संबंधित अन्य महत्वपूर्ण निर्देशों में शामिल है कि स्कूल अधिकारियों को सही तरीके से और सही अंक अपलोड किया जाए ताकि छात्रों को उच्च शिक्षा के प्रवेश के लिए सही अंक प्राप्त हों। इसके अलावा, बोर्ड ने सभी स्कूलों को मेजी है गाइडलाइन का पालन करने के लिए ताकि प्रैक्टिकल परीक्षा का समय संबंधित अच्छे तरीके से संचालित हो सके।

आशा है कि यह निर्देश सभी स्कूलों और छात्र-छात्राओं को प्रैक्टिकल परीक्षा को समय से पूरा करने में मदद करेगा।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!