अबुआ आवास योजना: ऑनलाइन जांच में अनियमितता पर गाँववालों का घेराव

मंगलवार को, अबुआ आवास योजना के ऑनलाइन वेरिफिकेशन के लिए अनियमितता का आरोप लगाने वाले लोगों ने अनगड़ा प्रखंड मुख्यालय का घेराव किया। इस मुहिम का मुख्य उद्देश्य था अबुआ आवास योजना पोर्टल में ऑनलाइन वेरिफिकेशन की प्रक्रिया को अच्छी तरह से संपन्न करना।

अबुआ आवास योजना

घेराव करने वाले लोगों में अनगड़ा के पूर्व मुखिया मधुसूदन मुंडा और हेसातू के पूर्व मुखिया राजेश पाहन शामिल थे। इस आंदोलन में अधिकांश लाभुक हेसातू, अनगड़ा, लुपुंग, चिलदाग पंचायत से आए थे। उनका कहना है कि अनगड़ा प्रखंड के कई पंचायतों में हाल ही में आयोजित आपकी योजना, आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम में अबुआ आवास योजना के लिए आवेदन किया गया, लेकिन इसमें 30 फीसदी लाभुकों का वेरिफिकेशन नहीं हुआ था।

झारखंड से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी सबसे पहले प्राप्त करने के लिए नीचे दिये गए WhatsApp Group और Telegram Group के साथ जुड़ें रहें।

हमारे WhatsApp Group में जुड़ें 

Join Now


हमारे Telegram Group में जुड़ें

Join Now

27 दिसंबर को ऑनलाइन वेरिफिकेशन की अंतिम तारीख है, इसके बाद पोर्टल बंद हो जाएगा और ऑनलाइन एंट्री भी समाप्त हो जाएगी। इसके बाद नई आवेदनों की सड़क का दरवाजा बंद हो जाएगा।

ऑनलाइन जांच में अनियमितता पर गाँववालों का घेराव

घेराव के मुताबिक, अनगड़ा बीडीओ जयपाल सोय ने समस्या को गंभीरता से लेकर उसके कक्ष में एक प्रतिनिधिमंडल से चर्चा की। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों की मांगों को ध्यान में रखते हुए अधिकारियों को सूचित किया जाएगा।

घेराव करने वाले लोगों में हेसातू मुखिया अनिता बारला, चिलदाग मुखिया दुर्गा पाहन, लुपुंग मुखिया शांति मुंडा, अनगड़ा मुखिया सीमा देवी, अघनू महतो, विधायक प्रतिनिधि राजेन्द्र मुंडा और ग्रामप्रधान लोकनाथ पाहन भी शामिल थे।

बुढ़मू में भी ग्रामीणों ने धरना दिया और अबुआ आवास योजना के लाभुक चयन में अनियमितता के खिलाफ आवाज उठाई। उन्होंने अनियमितता बरतनेवालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की और उन्हें दोषी पाए जाने की मांग की। इस प्रकार, ग्रामीण समुदाय ने एकजुट होकर अपनी आवाज उठाई और न्याय की मांग की है।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!